ADAS फीचर्स के साथ 20KM माइलेज वाला Honda Elevate Apex Edition हुई लॉन्च, कीमत जाने

Anmol Kumar Singh
4 Min Read

Honda Elevate Apex Edition : नमस्कार दोस्तों यह गाडी पूरी तरह से आज के ज़माने के हिसाब से बनाई गयी है। जिसमे भर भर के फीचर्स मिलने वाले है। हौंडा अपनी पहले की भी गाड़ियों में बेहद दमदार फीचर्स फीचर्स देने में आगे है। इस गाडी के फीचर्स में ADAS जैसे फीचर्स मिलता है। जिससे यह गाडी का एक्सीडेंट होना मुश्किल है। इस गाडी के सेफ्टी फीचर्स को 5 स्टार मिल चुके है। जिसके साथ इसमें हमें 20KM तक का दमदार माइलेज भी देखने को मिलता है। चलिए इस गाडी के स्पेसिफिकेशन्स को जानते है।

Honda Elevate Apex Edition का स्पेसिफिकेशन्स

हौंडा अपनी इस गाडी में हमें 1498cc का I-Vtec का दमदार इंजन देता है जिसके साथ इसमें 4 सिलिंडर इंजन है। इस गाडी का यह इंजन 119.35 बीएचपी पर 6600 आरपीएम का अधिकतम पावर के साथ 145 एनएम पर 4300 आरपीएम का अधिकतम टार्क को जेनेरेट कर पाती है। यह गाडी पूरी तरह से आटोमेटिक होने वाली है जिसके साथ CVT का गियरबॉक्स मिलता है।

इसे पढ़े: Kawasaki को धूल चाटने मार्किट में Yamaha R15M MotoGP Edition हुई लॉन्च, कीमत का नहीं है मुकाबला

Honda Elevate Apex Edition का माइलेज

हम बात करे इस गाड़े में मिलने वाले माइलेज की तो वो भी हमें 20KM का माइलेज मिलता है। क्योकि इस गाडी में इतने हैवी फीचर्स है जिसके कारण थोड़ा कम माइलेज दीखता है। इस गाडी में हमें 40 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलता है। जिसके साथ यह गाडी 140KM तक की टॉप स्पीड देती है। इसके 100KM स्पीड तक जाने में मात्र 12s का समय लगता है।

Honda Elevate Apex Edition Interior

Honda Elevate Apex Edition के फीचर्स

इस गाडी के फीचर्स की जितनी तारीफ करे उतना कम है। इसमें मिलने वाले फीचर्स में हमें अडजस्टेबले स्टीयरिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर, रियल टाइम व्हीकल ट्रैकिंग, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, वौइस् कमांड, पैडल शिफ्ट, ऑटो लॉक, एड्स, डिजिटल क्लस्टर, सनरूफ, एलइडी लाइट्स जैसे फीचर्स मिलते है। जिसके साथ एबीएस, 6 ऐरबाग, सीट बेल्ट वार्निंग, इसीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते है।

इसे पढ़े: 50KM की माइलेज और खतरनाक फीचर्स वाला Hero Xtreme 160R 4V हुई लॉन्च, कीमत मात्र इतनी

Honda Elevate Apex Edition की कीमत

Honda Elevate Apex Edition गाडी में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से आपने अंदाजा लगा लिया होगा। इस गाडी की कीमत क्या होगी? लेकिन आपको बता दे इस गाडी की कीमत 15 लाख से शुरू हो जाती है। अगर हम इस गाडी का मुकाबला टाटा कर्व से करे तो बेहतर और बड़ी गाड़ी है जबकि उससे सस्ती है। अगर आप भी फॅमिली कार देख रहे है तो ये गाडी आपके लिए बेस्ट गाडी होगी।

इसे भी पढ़े

Share this Article
Follow:
मेरा नाम अनमोल कुमार सिंह है। मुझे टेक्नोलॉजी, योजना और औटोमोबाइल पर कंटेंट लिखने का 2 साल का अनुभव है। Newslive18 के माध्यम से मैं सभी प्रकार के कंटेंट आपतक पहुँचता हु।
3 Comments
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now