212KM की धमाकेदार रेंज के साथ Honda Activa Electric Scooter इस दिन होगी लॉन्च, कीमत जाने

Anmol Kumar Singh
4 Min Read

Honda Activa Electric Scooter : आज के आधुनिक युग में पेर्ट्रोल से ज्यादा इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया जा रहा है। जिससे देश में पर्यावरण को भी कोई खतरा नहीं है। खासकर भारत में सबसे ज्यादा पोल्लुशन और पापुलेशन वाले देश में पर्यावरण को सुधारना अति आवश्यक है। इसी को देखते हुए हौंडा अपनी सबसे पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने जा रही है। जिसमे मिलने वाले फीचर इस स्कूटर को बाइक से भी बेहतर बनती है।

सबसे बड़ी बात तो यह है अब तक बहुत कम स्कूटर है जो 200KM से ऊपर की रेंज देती हो और यह स्कूटर भी उनमे से एक है। हाल ही में Honda के इस स्कूटर को लॉन्च डेट का खुलासा के साथ कीमत का भी मुआएना कर लिया गया है। चलिए इस स्कूटर के सभी स्पेसिफिकेशन्स को जानते है।

Honda Activa Electric Scooter का Specifications

Honda के इस एल्क्ट्रिक स्कूटर में हमें ब्रुशलेस DC मोटर मिलने वाला है। जिसके इसकी स्पीड बहुत ही दमदार होगी। इस स्कूटी को आप घर पर भी चार्ज कर सकेंगे। इस स्कूटर में हमें बेहद ही दमदार 60V पावर का बैटरी मिलने वाला है जो को 220KM तक की राइडिंग रेंज देने वाला है। उससे भी खास बात यह है की इसकी बैटरी को चार्ज होने में मात्र 3 से 4 घंटे लगने वाला है जो आपके समय को भी बचाएगा।

यह भी पढ़े: माँ के लाड़लो के लिए Bajaj लाया अपनी 400cc वाली बाइक, दमदार फीचर्स और बजट फ्रेंडली भी

Honda Activa Electric Scooter का Range

Honda की इस स्कूटर की सबसे ज्यादा इसके बेहतरीन रेंज के कारन ही देखा जा रहा है। इसमें हमें 220KM तक का दमदार रेंज मिलने वाला है। इतने धमाकेदार रेंज के साथ इस स्कूटर में हमें 90KM प्रति घंटे की शानदार टॉप स्पीड भी मिलने वाली है। इस स्कूटर में बहुत सारे फीचर्स भी मिलेगा इसमें हमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेफ़्ट अलार्म, रिवर्स मोड, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टच डिस्प्ले जैसे फीचर्स के साथ कई सेफ्टी फीचर्स भी उपलब्ध है।

Honda Activa Electric Scooter Launch Date

Honda Activa Electric Scooter की लॉन्च और कीमत

Honda Activa Electric Scooter के इतने सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बाद आपके मन में यह प्रश्न होगा की यह स्कूटी कब लॉन्च होगी। यह स्कूटी मार्च 2025 तक लांच हो सकती है। जिसके साथ इस स्कूटर की कीमत लगभग 1 लाख तक हो सकती है। आपको बता दे कंपनी द्वारा अभी इसकी कोई जानकारी को पब्लिक नहीं किया गया है यह जानकारी न्यूज़ के द्वारा मिली है।

इसे भी पढ़े

Share this Article
Follow:
मेरा नाम अनमोल कुमार सिंह है। मुझे टेक्नोलॉजी, योजना और औटोमोबाइल पर कंटेंट लिखने का 2 साल का अनुभव है। Newslive18 के माध्यम से मैं सभी प्रकार के कंटेंट आपतक पहुँचता हु।
1 Comment
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now