150KM की दमदार रेंज के साथ Honda U Go Electric Scooter हुआ लॉन्च, कीमत जाने

Anmol Kumar Singh
4 Min Read

Honda U Go Electric Scooter : नमस्कार दोस्तों आज आपको ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है। जिसमे मिलने वाले सभी फीचर्स वाकई लाजवाब है। आपको बता दे यह स्कूटर हौंडा की भारत की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो लॉन्च की गयी है। इस स्कूटर में 2 नॉन रिमूवेबल बैटरी मिलने वाला है। जिससे इस स्कूटर को 150KM की बेहतरीन रेंज मिलती है। इसके चार्ज करने में बेहद कम समय लगता है। चलिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशन्स को जानते है।

Honda U Go Electric Scooter की स्पेसिफिकेशन्स

Honda के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें बहुत ही शानदार बैटरी मिलता है जो की 1.2kw का है। जिसके साथ इसमें हमें फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक भी देखने को मिलता है और इसका पिछला टायर ड्रम ब्रेक के साथ आता है। कंपनी द्वारा इस स्कूटर के दोनों ब्रेक में दमदार सस्पेंशन भी दिया जाता है। इसके साथ इस में हमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एलइडी लाइट्स जैसे फीचर्स भी मिलते है। आइये और जानते है।

यह भी पढ़े: Hurry Up! मात्र 8,499 में 48MP का AI कैमरा और 8GB रैम वाला Tecno Pop 9 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

Honda U Go Electric Scooter का रेंज

इस स्कूटर के रेंज की बात करे तो हमें इसमें 150KM तक का दमदार रेंज मिलता है। जिसके साथ यह स्कूटी लगभग 25 से 45KM प्रति घंटा के रफ़्तार से चलती है। बात की जाये इसके टॉप स्पीड की तो वो हमें इसमें 60KM प्रति घंटा तक की मिलती है। यह स्कूटर 4 कलर विकल्प के साथ भारत में आएगी।

Honda U Go Electric Scooter Specifications
Honda U Go Electric Scooter Specifications

Honda U Go Electric Scooter का दमदार बैटरी

हौंडा के इस स्कूटर के बैटरी की बात करे तो हमें 48v 30Ah का सुपर दमदार बैटरी मिलता है। जिससे यह स्कूटी इतने बेहतरीन रेंज दे पता है। इस स्कूटी के चार्जिंग टाइम की बात करे तो वो हमें मात्र 2 घण्टे में फुल चार्ज हो जाता है। जिसके साथ इस स्कूटर में हमें 740mm का सीट हाइट मिलती है।

यह भी पढ़े: 212KM की धमाकेदार रेंज के साथ Honda Activa Electric Scooter इस दिन होगी लॉन्च, कीमत जाने

Honda U Go Electric Scooter की कीमत

Honda U Go Electric Scooter में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स को तो आपने जान ही लिया। अब बारी इसकी कीमत की है तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लगभग 70000 तक की भारत में होने वाली है। आपको बता दे यह स्कूटर अभी भारत में लॉन्च नहीं की गयी है। लेकिन इसके भारत में आने की अधिक संभावना है। अगर आप भी इस स्कूटर को लेने का प्लान कर रहे है तो इसके लिए आपको थोड़ा इंतज़ार करना होगा।

इसे भी पढ़े

Share this Article
Follow:
मेरा नाम अनमोल कुमार सिंह है। मुझे टेक्नोलॉजी, योजना और औटोमोबाइल पर कंटेंट लिखने का 2 साल का अनुभव है। Newslive18 के माध्यम से मैं सभी प्रकार के कंटेंट आपतक पहुँचता हु।
4 Comments
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now