स्पोर्ट्स बाइक की दुनिया में धूम मचने Hero Mavrick 440 ने मारी एंट्री फीचर्स और कीमत यह जाने!

Anmol Kumar Singh
5 Min Read

Hero Mavrick 440 बाइक खूब चर्चे में है क्योकि यह बाइक एक काफी किफायती स्पोर्ट्स बाइक है। इस बाइक की तुलना Harley Davidson x440 से की जा रही है क्योकि Hero Mavrick 440 के कई फीचर इससे मिलते है इस इस गाड़ी में USB चार्जिंग सपोर्ट और यह गाडी BS6 इंजन के साथ आती है जो की इस कीमत में कोई भी बाइक नहीं दे रही है। इस आर्टिकल के माध्यम से आपको इस बाइक के सारे फीचर्स को बताया गया है।

Hero Mavrick 440 फीचर्स

Hero Mavrick 440 फीचर्स के चर्चे हर जगह है। इस बाइक का पेट्रोल टैंक 13.5 लीटर का है इस बाइक में स्पीडोमीटर और ओडोमीटर सभी डिजिटल स्क्रीन में दिखता है। इस बाइक का कुल वजन 191kg का है। इस बाइक के टायर भी Tubeless है और बात करे इस बाइक के गियर्स की तो इस बाइक में कुल 6 गियर्स है जो आज हर स्पोर्ट्स बाइक में मौजूद है। इस बाइक में आटोमेटिक हेडलाइट्स है जो बाइक स्टार्ट होने पर ही चालू होता है।

SpecificationDetails
Ground Clearance175 mm
Engine Displacement440 cc
Max Power27.36 PS @ 6000 rpm
Fuel TypePetrol
Tyre TypeTubeless

Hero Mavrick 440 Top Speed

इस बाइक की अधिकतम स्पीड 150 kmph की है यह बाइक में सेल्फ स्टार्ट का फीचर है। आपको बता दे इस बाइक की तुलना जिससे की जाती है Harley Davidson X440 की अधिकतम स्पीड 140 kmph तक की बताई जाती है। इस बाइक में किक स्टार्ट वाला फीचर नहीं है।

Hero Mavrick 440 माइलेज

इस बाइक का माइलेज अधिकतम 30kmph तक का है। इस फ्यूल टैंक की बात करे तो वो भी आपको 13.5 लीटर का मिल जाता है। इस बाइक में फ्रंट और बैक दोनों Disc Brakes के साथ आते है। यह बाइक का आगे और पीछे हर जगह LED लाइट के साथ आता है। यह बाइक एक बार के फुल टैंक पेट्रोल में 405km तक की माइलेज देता है।

Hero Mavrick 440 Engine

इस बाइक का इंजन 440CC का BS6 इंजन है जो की इस बाइक में 27 bhp का पावर और 36 nm का टार्क जनरेट करती है। इस बाइक में सिंगल सिलिंडर मिलता है जो की Air-oil Cooled है। यह बाइक पेट्रोल पर चलती है। इस बाइक में कुल 6 स्पीड गियर्स है। जिसमे की पहला ऊपर और बाकी सारे निचे की ओर है जो की हर स्पोर्ट्स बाइक में होता है। इसके वैरिएंट निचे दिए गए है।

Hero Mavrick 440 Variants & Colors

इस बाइक के कुल 3 वैरिएंट है जो की Base, medium और top है इन तीनो में ऊपर Top आता है। जिसका कीमत भी बाकी दोनों से ज्यादा है और इसके फीचर्स में भी कुछ एडिशनल फीचर्स मौजूद है। जैसी :- Alloy Wheels With Diamond-Cut Finish, Machine Finished Engine Fins, e-Sim Based Hero Connect With 35+ Features और 3D Badging जैसे फीचर्स शामिल है। यह बाइक कुल 3 कलर ओप्तिओंस में आती है जो की Arctic White, Fearless Red और Fantom Black जैसे कलर है।

Hero Mavrick 440 On Road Price

यह बाइक अपने कीमत की वजह से ही काफी अच्छा बिक्री कर पा रही है क्योकि इस कीमत में आस पास किसी भी बाइक में इतने सरे फीचर देखने को नहीं मिलता है। जो इस बाइक में आपको देखने को मिल रहा है। इस बाइक के कुल 3 वैरिएंट है तीनो की कीमत कुछ इस प्रकार है:

Hero Mavrick 440 BaseRs.1,99,000
Hero Mavrick 440 MidRs.2,14,000
Hero Mavrick 440 TopRs.2,24,000

इसे पढ़े

Share this Article
3 Comments
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now