NEET Revised Result 2024: NTA ने जारी की Revised रिजल्ट यहां है Direct Link

Anmol Kumar Singh
4 Min Read

NEET Revised Result 2024 की रिजल्ट जारी होने की न्यूज़ बहुत तेजी से आगे आ रही है। यह रिजल्ट की खबर उनका है जो Supreme Court के आर्डर के बाद जिन 1563 उम्मीदवारों का दोबारा एग्जाम हुआ था।

आपको बता दे यह NEET Revised Result 2024 का न्यूज़ जो तेजी से फ़ैल रहा है। इसके मुताबिक जो NTA की वेबसाइट पर रिजल्ट दिख रहा है वो Old रिजल्ट ही दिखाया जा रहा है। इसका मतलब अभी NEET का Revised रिजल्ट Declared नहीं किया गया है। आपको बता दे इस खबर को लेके शिक्षा मंत्रालय का भी बयान सामने आया है। जो निचे आर्टिकल में मौजूद है।

NEET Revised Result 2024 पर शिक्षा मंत्रालय

आपको बता दे कल से ही यह खबर काफी चर्चे में है की NEET का Revised Result की घोषणा हो चुकी है। आपको बता दे इस पर धर्मेंद्र प्रधान जो भारत के शिक्षा मंत्री है। उन्होंने यह कहा है की NEET-UG 2024 के संसोधिक रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक तौर पर की जाएगी और मंत्रालय के लोगो का यह भी कहना है की NEET के संसोधिक Result अभी जारी नहीं किया गया है।

NEET Revised Result 2024 की गलत खबर फैलने का कारण

आपको बता दे NTA द्वारा अधिकृत वेबसाइट exams.nta.ac.in पर कल एक संसोधन किया गया था। जिसमे उन्होंने जो पुराना रिजल्ट था। उसका लिंक टॉप पर डाला था। जिसके कारण कई न्यूज़ चैनल को लगा की NTA ने NEET की संसोधित Result जारी कर दिया है। जिसके कारण कई आर्टिकल्स इस पर लिखा गया।

NEET Revised Result 2024 कब जारी होगा

NEET के रिजल्ट को लेके धर्मेंद्र प्रधान जी ने संसोधित परिणाम के बारे में यह तो बता ही दिया है की NEET-UG Result को आधिकारिक तौर पर निकला जायेगा साथ ही उनका यह भी कहना है की इस रिजल्ट को अगले दो से तीन दिनों में ही NTA की अधिकृत वेबसाइट पर जारी किया जायेगा।

NEET Revised Result कैसे देखे

NEET Revised Result को देखना काफी आसान है। आप भी इसे घर बैठे देख सकते है। आइये जानते है इसे कैसे देख सकते है:

  • सबसे पहले आपको इसके अधिकृत वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाना होगा।
  • जिसके बाद आप NEET के विकल्प या इस Direct Link पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आपको सबसे टॉप पर “Click here to Revised Score Card” के विकल्प पर जाना होगा।
  • जिसके बाद आपको Application no., Date of Birth और E-mail ID जैसी डिटेल्स को भरना होगा।
  • बस अब आप अपने Result को देख सकते है।

Also Read

High Blood Pressure को जड़ से ख़तम करेंगे ये घरेलु उपाय डॉक्टर का भी यही है मानना

2024 में आने वाले ये Top 10 Upcoming Bollywood Movies

कन्क्लूजन

NEET Revised Result 2024 की गलत खबर NTA की अधिकृत वेबसाइट में संसोधन किये जाने के बाद फ़ैल गयी थी। आपको बता दे शिक्षा मंत्रालय द्वारा भी इसको गलत बताया गया और कहा गया की NEET की संसोधित परिणाम आधिकारिक रूप से दो से तीन दिन में जारी किया जायेगा जिसको देखने की प्रक्रिया दिए गए आर्टिकल में उपलब्ध है।

Share this Article
3 Comments
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now