Fortuner को टक्कर देंगे Nissan X-Trail के 7 Airbags और 360-डिग्री कैमरा जैसे धांसू फीचर

Anmol Kumar Singh
5 Min Read

Fortuner को टक्कर देने वाली Nissan X-Trail एक SUV कार है। जिसमे की कुल 7 लोगो के बैठने की जगह है। इस गाड़ी के यह चौथा जनरेशन है। जो की भारतीय मार्किट में जापान से Import करके बेचा जायगा। जिसके कारण इस गाड़ी की कीमत थोड़ी ज्यादा होगी। Nissan की अभी एक ही गाडी भारतीय मार्किट में उपलब्ध है। जो की Nissan Magnite है। जिसके बाद Nissan ने अपनी और नयी गाड़िया भारत में लाने का फैसला किया है। आइये इस गाड़ी के मुख्य बाते जाने।

Nissan X-Trail इंजन

Nissan की यह गाडी का इंजन 1498 CC का है। जो की 161 bhp का पावर और 300 Nm का टार्क जेनेरेट करता है। इस गाडी में आटोमेटिक गियर्स है। इस गाडी में 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है। यह एक 12V माइल्ड hybrid इंजन के साथ आता है। जो की इस गाडी को चलते समय कम्फर्टेबले महसूस करती है।

Nissan X-Trail माइलेज

X-Trail Old Model की माइलेज को देखे तो लगभग 12 से 14 Km/L है। जो की इस Fourth Generation में देखे तो थोड़ा कम देखने को मिलता है। इस गाडी में लगभग 11.6 Km/L बताया जा रहा है। आपको बता दे यह गाडी 0-100km की रफ़्तार 9.6 sec में पूरा कर लेती है।

Nissan X-Trail Fourth Generation

Nissan X-Trail Old Model भी भारत में लॉन्च किये गए थे। जिसका काफी अच्छा Review लोगो द्वारा मिला। आपको बता दे Fourth Generation में कई सारे ऐसे फीचर्स है। जो काफी हद तक इसके पुराने मॉडल की गाडी से मिलती है। जिसकी किमत 22 से 27 लाख के बिच में थी। जिसकी Used Cars अब भी बीक रही है और अब Nissan काफी नए फीचर्स और Specs के साथ इसका 4th Generation लॉन्च करने जा रही है।

Nissan X-trail फीचर्स

X-ट्रेल के फीचर्स में 12.3 इंच की डिजिटल डिस्प्ले, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, USB चार्जिंग, Android-Auto के साथ एप्पल कारप्ले, पैनारोमिक सनरूफ, डुअल जोन Automatic क्लाइमेट कंट्रोल और लैदर सीट्स जैसे इंटीरियर फीचर उपलब्ध है और इसके Exterior फीचर्स में स्प्लिट रियर लाइट, 20-इंच अलॉय व्हीलर्स, फ्यूल टैंक 55L, LED हेडलैंप और LED DRL जैसे फीचर्स उपलब्ध है।

Nissan X-trail सेफ्टी फीचर्स

Nissan के इस गाडी की सेफ्टी की बात करे तो यह गाडी 5-Star स्कोर किया ANCAP और Euro NCAP जैसे Tests में जिसपे लोगो को खूब भरोसा है जिसके साथ इसमें कई Additional सेफ्टी फीचर्स है:

  • 7 Airbags अलग अलग जगहों पर
  • 360-डिग्री कैमरा
  • फ्रंट और रियर पार्किंग Sensors
  • इमरजेंसी स्टॉप Signal
  • बारिश से बचने के लिए Wipers
  • Vehicle Dynamics Control (VDS)
  • ABS

Also Read

सस्ते होने के साथ ज्यादा माइलेज देने वाली Top 5 Electric Car

आने वाले Top 5 Upcoming Cars के धासु फीचर्स

बुकिंग और Launch Date in India

Nissan की यह गाडी अभी भारत में 1 अगस्त को लांच होने जा रही है। जिसके साथ इसकी बुकिंग भी जल्द सुरु होने वाली है। जो की 26 से होगी जिसकी टोकन अमाउंट 1,00,000 रही गयी है। आप भी अगर इस गाडी को अपने घर में जल्द से जल्द लाने चाहते है। तो आपको इसको पहले से ही बुकिंग करानी होगी।

Nissan X-Trail Price

जैसा की आपको पता है यह गाडी जापान से Import कराई जाएगी जिसके कारण इसका दाम थोड़ा ज्यादा होने वाला है। Nissan ने अबतक इसका Price का खुलासा नहीं किया है। परन्तु हम Experts की माने तो इसका प्राइस लगभग 32 लाख तक जा सकता है। जो की कन्फर्म नहीं है इसका असली दाम 1 अगस्त को इसके लॉन्च के समय की कन्फर्म होगा जिसकी अपडेट आपको Newslive18 के वेबसाइट पर मिल जाएगी।

कन्क्लूजन

Nissan X-Trail क्यों लेना चाहिए इसका जवाब आपको इस आर्टिकल को पढ़ने मात्र से पता चल जायेगा। आपको बता इस गाडी में 7 लोगो के बैठने की सीट है और जिसके साथ इसमें काफी अच्छा स्पेस है। जिसमे आप काफी सामान अपने साथ गाडी में रख सकेंगे और अगर आपकी फॅमिली बड़ी है। तो आपको यह गाडी लेनी चाहिए इस गाडी का मुख्य फीचर इसका 7 Airbags है। जो इस गाडी को काफी Safe रखेगा आपको भी अपने गाडी में ये सभी फीचर्स चाहिए तो आपको यह गाडी जरूर लेनी चाहिए।

Share this Article
4 Comments
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now