मार्किट में आते ही OPPO की हुई छुट्टी आ गया Nokia N73 5G Smartphone, 6000mAh बैटरी, 12GB रैम के साथ हुई लॉन्च

Anmol Kumar Singh
4 Min Read

Nokia N73 5G Smartphone : नमस्कार दोस्तों जैसे की आप सब को पता है। कई साल से नोकिआ के फ़ोन आने अचानक से बंद हो गए थे। जिसके बाद कई कंपनी ने अपने फ़ोन मार्किट में लॉन्च किया। जिन्हे बहुत लोगो ने ख़रीदा भी और नोकिआ को भूल गए थे। लेकिन अब फिर नोकिआ एक बार भारतीय मार्किट में अपना नया Nokia N73 5G Smartphone लॉन्च कर चूका है जो काफी बेहतर परफॉरमेंस वाला फ़ोन है। चलिए इस फ़ोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन्स को जानते है।

Nokia N73 5G Smartphone का Display

इस फोन में हमें काफी बड़ा और शानदार डिस्प्ले मिलता है जो की 6.9 इंच का एक सुपर अमोलेड डिस्प्ले है। इस फ़ोन का साइज 1400*3200 पिक्सेल का जिसके साथ इसमें 506 पीपीआई का पिक्सेल डेंसिटी भी मिलता है। इस फ़ोन के डिस्प्ले में 120 हर्ट्ज़ का डिस्प्ले रिफ्रेश रेट मिलता है।

इसे पढ़े: 200MP का DSLR कैमरा और 120W की चार्जिंग वाला Infinix का 5G स्मार्टफोन, कीमत जानके उड़ेंगे होश

Nokia N73 5G Smartphone का Camera

इस फ़ोन का कैमरा बेहद ही शानदार और बेहतर क्वालिटी का है। इस फ़ोन में हमें 200MP का मेन कैमरा मिलता है। जिसके साथ 12MP का वाइड एंगल और 8MP का डेप्थ कैमरा मिलता है। इस फ़ोन में फ्रंट कैमरा 32MP का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा है। जिसके साथ कई सारे कैमरा फीचर भी मिलते है।

Nokia N73 5G Smartphone Specifications
Nokia N73 5G Smartphone Specifications

Nokia N73 5G Smartphone का Performance

नोकिआ के इस फ़ोन में मिलने वाला प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 8 Gen1 का है जो की बहुत ही पावरफुल प्रोसेसर है। इसके साथ इस फ़ोन में हमें 12GB का धमाकेदार रैम है। जिसके साथ 256GB का विशाल स्टोरेज भी मिलता है। इस फ़ोन का 3GHz का प्रोसेसर इस फ़ोन को बेहतर परफॉरमेंस देता है।

इसे पढ़े: 100W फ़ास्ट चार्जिंग और 256GB स्टोरेज वाला Vivo का 5G स्मार्टफोन, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत जाने

Nokia N73 5G Smartphone का Battery

इस फ़ोन की बैटरी की बात करे तो वो हमें 6000mAh का दमदार बैटरी मिलता है। जिसके साथ इस फ़ोन में हमें 100W का धमाकेदार चार्जर भी मिलता है जो इस फ़ोन को बहुत कम समय में चार्ज कर देता है। इसका बैटरी भी लगभग 3 दिन तक का बैकअप देने में सक्षम है।

Nokia N73 5G Smartphone Price In India
Nokia N73 5G Smartphone Price In India

Nokia N73 5G Smartphone की Price

Nokia N73 5G Smartphone के इतने बेहतरीन स्पेसिफिकेशन्स को जानने के बाद आपको इसकी कीमत का अंदाजा लग गया होगा। लेकिन इस फ़ोन को Nokia जल्द ही लॉन्च करेगी और इसकी कीमत मार्किट में लगभग 20000 होने वाली है। अगर आप भी बेहतर फ़ोन की स्पेसिफिकेशन्स जानने के इक्छुक है तो इस फ़ोन को जरूर जानना चाहिए।

इसे भी पढ़े

Share this Article
Follow:
मेरा नाम अनमोल कुमार सिंह है। मुझे टेक्नोलॉजी, योजना और औटोमोबाइल पर कंटेंट लिखने का 2 साल का अनुभव है। Newslive18 के माध्यम से मैं सभी प्रकार के कंटेंट आपतक पहुँचता हु।
2 Comments
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now