100KM का बेहतरीन रेंज वाली Zelio Eeva ZX Plus Electric Scooter हुई लॉन्च, कीमत मात्र इतनी

Anmol Kumar Singh
4 Min Read

Zelio Eeva ZX Plus Electric Scooter : हाल ही में लॉन्च हुई इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने सबको हिला कर रख दिया है। कंपनी ने अपने इस स्कूटी में काफी भर भर के फीचर्स दिए है। जिसके साथ इसमें मिलने वाले स्पेसिफिकेशन्स भी काफी कमाल की है। आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें लगभग 100KM की धमाकेदार रेंज मिलता है। इसके साथ इसमें हमें काफी दमदार मोटर और बैटरी भी मिलता है। चलिए एक एक करके इसके सभी स्पेसिफिकेशन्स को जानते है।

Zelio Eeva ZX Plus Electric Scooter का स्पेसिफिकेशन्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पेसिफिकेशन वाकई काफी कमाल के होने वाले है। इस स्कूटी में मिलने वाला मोटर 60/72V का BLDC मोटर है। जिसके साथ इसका बैटरी हमें 28/34H की कैपेसिटी का मिलता है। आपको बता दे इस स्कूटी को एक बार फुल चार्ज होने मात्र 1.5 यूनिट की बिजली लगती है।

यह भी पढ़े: बुलेट को खून के आँशु रुलाने New Rajdoot Bike 2024 होगी लॉन्च, फीचर्स और कीमत जाने

Zelio Eeva ZX Plus Electric Scooter का रेंज

Zelio अपने इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगभग 100KM की बेहतरीन रेंज देता है। कंपनी का यह कहना है की यह स्कूटर लगभग 50KM की टॉप स्पीड देती है। जिसके साथ इस स्कूटर को चार्ज होने में लगभग 5Hr का समय भी लगता है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एलइडी लाइट के साथ आता है जिसके साथ यह काफी हल्का 90Kg का ही है।

Zelio Eeva ZX Plus Specifications
Zelio Eeva ZX Plus Specifications

Zelio Eeva ZX Plus Electric Scooter के फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें काफी सारे नए फीचर देखने को मिलता है। इसमें हमें पुश बटन स्टार्ट, यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, कीलेस इग्निशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेचमेटेर, डिजिटल टच डिस्प्ले, रिवर्स जैसे फोतरे देखने को मिलता है। जिसके साथ यह मोबाइल एप्प से भी कनेक्ट को जाता है जिसके हमें एंटी थेफ़्ट और लौ बैटरी अलर्ट का फीचर मिलता है।

यह भी पढ़े: पावरफुल इंजन और प्रीमियम फीचर्स के साथ Triumph Speed T4 हुई लॉन्च, कीमत जानके उड़ेंगे होश

Zelio Eeva ZX Plus Electric Scooter का ब्रेक और टायर

कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के ब्रेक में हमें कंबाइंड ब्रैकिंग सिस्टम देती है। जिसके साथ इसका अगला टायर में डिस्क ब्रेक और पिछले टायर में हमें ड्रम ब्रेक मिलता है। इन टायर के साइज 90-90/12 है जिसके साथ दोनों टायर में हमें हाइड्रोलिक सस्पेंशन मिलता है। इसमें हमें एलाय व्हील और टुबलेस टायर भी मिलता है।

Zelio Eeva ZX Plus On Road Price
Zelio Eeva ZX Plus On Road Price

Zelio Eeva ZX Plus Electric Scooter की कीमत

Zelio Eeva ZX Plus Electric Scooter के सभी फीचर्स तो आप सभी ने जाने की लिए जिससे आपको यह स्कूटर काफी महंगा लगता है। लेकिन आपको बता दे यह स्कूटर काफी किफायती कीमत में मिल रहा है। इसकी कीमत मात्र 57000 रूपए की एक्सशोरूम की शुरुआत होती है। जिसको आप EMI पर काफी आसान किस्तों में भी ले सकते है। जिसके साथ यह स्कूटर 2 कलर विकल्प में भी मौजूद है।

इसे भी पढ़े

Share this Article
Follow:
मेरा नाम अनमोल कुमार सिंह है। मुझे टेक्नोलॉजी, योजना और औटोमोबाइल पर कंटेंट लिखने का 2 साल का अनुभव है। Newslive18 के माध्यम से मैं सभी प्रकार के कंटेंट आपतक पहुँचता हु।
Leave a comment
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now