50KM की माइलेज और खतरनाक फीचर्स वाला Hero Xtreme 160R 4V हुई लॉन्च, कीमत मात्र इतनी

Anmol Kumar Singh
4 Min Read

Hero Xtreme 160R 4V : हीरो की बाइक में हमेशा से कुछ ख़ास फीचर्स जरूर दिया जाता है और इसकी सभी बाइक बहुत ही किफायती होती है। इस बाइक में भी जो सभी फीचर्स मिलने वाले है वो बेहद ही खतरनाक होने वाला है। इस बाइक में हम कंपनी द्वारा लगभग 50KM का दमदार माइलेज मिलता है। जिसके साथ इस बाइक के सभी टायर में हमें डिस्क ब्रेक भी मिलता है। इन सभी चीज़ो के होने के बावजूद भी इस बाइक की कीमत काफी कम है। चलिए इस बाइक के और स्पेसिफिकेशन्स को जानते है।

Hero Xtreme 160R 4V की स्पेसिफिकेशन्स

इस बाइक में हमें 163cc का पॉवरफुल इंजन मिलता है जो की एयर कूल्ड और सिंगल सिलिंडर इंजन के साथ आता है। इस बैंक का यह इंजन 16.9 बीएचपी पर 8500 आरपीएम का अधिकतम पावर के साथ 14.6 एनएम का अधिकतम टार्क को जेनेरेट करता है। जिससे बाइक को स्मूथ चलने में मदद मिलती है। कंपनी द्वारा इस बाइक में 5-स्पीड गियर मिलता है। जिसके साथ यह बाइक केवल सेल्फ स्टार्ट के साथ आती है।

इसे पढ़े: Hero से भी कम बजट की Honda SP 160 बाइक, 65KM के दमदार माइलेज के साथ हुई लॉन्च

Hero Xtreme 160R 4V का माइलेज

इस बाइक का माइलेज बेहद कमाल का है क्योकि इस बाइक में हमें लगभग 50KM तक का माइलेज मिलता है। इसके साथ इस बाइक में 12 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी मिलता है जो इस बाइक को लगभग 546KM तक की राइडिंग रेंज देती है। इस बाइक की टॉप स्पीड 115KM प्रति घंटा की है। इसमें हमें 1.9 लीटर का रिज़र्व फ्यूल कैपेसिटी भी मिलता है।

HERO XTREME 160r 4v Price In India
HERO XTREME 160R 4V

Hero Xtreme 160R 4V के फीचर्स

इस बाइक में काफी सारे कमाल के फीचर्स मिलते है जो इसको एक एडवांस बाइक बनती है। इस बाइक में हमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल (स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गैज), स्टैंड अलार्म, हैजर्ड वार्निंग इंडिकेटर, 2 ट्रिपमीटर, लो फ्यूल इंडिकेटर, सर्विस रिमाइंडर इंडिकेटर, डीआरएल, एएचओ, एलइडी (हेडलाइट्स, टेल, टर्न सिग्नल) लाइट, यूएसबी चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलती है। यह बाइक एक स्पोर्टबाइक है। इस बाइक में हमें ड्यूल चैनल एबीएस और डबल डिस्क ब्रेक का भी फीचर मिलता है।

इसे पढ़े: TVS और Yamaha को पीछे छोड़ Triumph Speed 400 हुई लॉन्च, दमदार फीचर्स जानकर उड़ेंगे होश

Hero Xtreme 160R 4V की कीमत

Hero Xtreme 160R 4V बाइक की कीमत को सुनते ही आप लोगो के होश उड़ जायेगा। इस बाइक की कीमत मात्र 1.30 लाख रूपए से शुरू हो जाता है। इतने सारे फीचर और दमदार इंजन मिलने के बावजूद भी इस बाइक की कीमत इतनी है। अगर आप भी एक बेहतर बाइक की तलाश कर रहे है जो आपके ड्यूटी जाने में अच्छी लगे तो यह बाइक आपके की बेहतर बाइक साबित होगी। यह बाइक आप अपने नज़दीकी हीरो के शोरूम से ले सकते है।

इसे भी पढ़े

Share this Article
Follow:
मेरा नाम अनमोल कुमार सिंह है। मुझे टेक्नोलॉजी, योजना और औटोमोबाइल पर कंटेंट लिखने का 2 साल का अनुभव है। Newslive18 के माध्यम से मैं सभी प्रकार के कंटेंट आपतक पहुँचता हु।
3 Comments
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now