Hero से भी कम बजट की Honda SP 160 बाइक, 65KM के दमदार माइलेज के साथ हुई लॉन्च

Anmol Kumar Singh
4 Min Read
Honda SP 160

Honda SP 160 : इस बाइक को हाल ही में हौंडा द्वारा लॉन्च किया गया है जो की हीरो के मुकाबले काफी कम बजट की बाइक है। इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स भी बेहद ही कमाल के है। इस बाइक में हमें बहुत ही पावरफुल इंजन के साथ दमदार माइलेज मिलता है। जिसके साथ यह बाइक बेहद कम कीमत में आती है। यह बाइक 162cc के दमदार इंजन के साथ आने वाले है। चलिए इस बाइक के स्पेसिफिकेशन्स को जानते है।

Honda SP 160 का पावरफुल इंजन

इस बाइक में हमें 162cc का सिंगल सिलिंडर, 4 स्ट्रोक और एसआई इंजन मिलता है जो की बेहद ही पावरफुल इंजन है। इस बाइक का यह इंजन 13.46 बीएचपी पर 5500 आरपीएम का अधिकतम पावर के साथ 14.58 एनएम का अधिकतम टार्क को जेनेरेट करने में सक्षम है। इस बाइक में हमें किक और सेल्फ दोनों तरह का स्टार्टिंग फीचर मिलता है। यह बाइक एक स्पोर्ट्स केटेगरी की बाइक है।

इसे पढ़े: TVS और Yamaha को पीछे छोड़ Triumph Speed 400 हुई लॉन्च, दमदार फीचर्स जानकर उड़ेंगे होश

Honda SP 160 का दमदार माइलेज

इस बाइक में 65KM तक का दमदार माइलेज मिलता है। इस बाइक में मिलने वाला 12 लीटर का फ्यूल टैंक लगभग 600KM तक की राइडिंग रेंज देती है। इस स्पेसिफिकेशन्स से यह बाइक लब्मे सफर के लिए भी आरामदायक साबित होती है। इस बाइक में हमें 110KM की तूफानी टॉप स्पीड मिलता है जो कम समय में मंजिल तक पहुचायेगी। जिसके साथ इस बाइक में 5 स्पीड गियर्स भी मिलते है।

Honda SP 160 का फीचर्स

इस बाइक में सबसे जबरदस्त इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स है जो इसके बेहतर स्पोर्ट्स बाइक बनती है। इस बाइक में हमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल (स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर), सर्विस डीयू इंडिकेटर, इंजन किल स्विच, एलइडी हेडलाइट्स, गियर पोजीशन इंडिकेटर जैसे फीचर्स मिलते है। जिसके साथ इस बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक भी मिलता है।

इसे पढ़े: Yamaha ने घुटने टेके TVS Apache RTR 310 बाइक के आगे, लाजवाब फीचर ने किया घायल

Honda SP 160 की कीमत

जैसे की आपको बताया गया Honda SP 160 बाइक बेहद ही बजट फ्रेंडली होने वाली है। इस बाइक की कीमत 1,18,000 रूपए से शुरू हो जाती है जो कोई भी कंपनी स्पोर्ट्स बाइक की इतनी कम कीमत नहीं देती है। इस बाइक को आप बेहद ही आसान किस्तों में भी खरीद सकते है जो हौंडा कंपनी द्वारा दिया जाता है। इस बाइक के साथ कंपनी 3 साल तक की वारंटी भी देती है।

इसे भी पढ़े

Share this Article
Follow:
मेरा नाम अनमोल कुमार सिंह है। मुझे टेक्नोलॉजी, योजना और औटोमोबाइल पर कंटेंट लिखने का 2 साल का अनुभव है। Newslive18 के माध्यम से मैं सभी प्रकार के कंटेंट आपतक पहुँचता हु।
2 Comments
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now