इलेक्ट्रिक बाइक की दुनिया में धमाल मचाने Revolt RV1 हुई लॉन्च, मात्र 499 रूपए में करे बुक

Anmol Kumar Singh
4 Min Read

Revolt RV1 : इस बाइक में हमें इतने कमाल के फीचर्स मौजूद है जो की OLA के नए बाइक को बहुत आसानी से तबाह कर रही है। Revolt का यह मानना है की यह बाइक भारत का पहला इलेक्ट्रिक कम्यूटर बाइक है। इस बाइक में हमें 100KM तक की बेहतरीन रेंज मिलती है। इसके साथ यह बाइक काफी कम समय में चार्ज हो जाती है। इतना सब होने के बावजूद भी इस बाइक की कीमत काफी कम होने वाली है। आइये इस बाइक के स्पेसिफिकेशन्स को जानते है।

Revolt RV1 का मोटर और बैटरी

इस बाइक में हमें बहुत ही शानदार BLDC मिड ड्राइव मोटर मिलती है जो की 2.8kW के पावर का मोटर है। इस बाइक में हमें 2.2 Kwh का लिथियम आयन बैटरी मिलता है। जिसके साथ इसके बैटरी में 5 सार की वारंटी कंपनी द्वारा दी जाती है। यह बाइक पूरी तरह से आटोमेटिक है इसमें कोई गियर नहीं दिया गया है।

KTM को छठी का दूध याद दिलाने TVS Apache RR 310 हुई लॉन्च, मिलेगा शानदार फीचर्स के साथ दमदार इंजन

Revolt RV1 के फीचर्स

इस बाइक को ख़ास इसमें मिलने वाले फीचर्स ही बनाती है जो की बहुत ही शानदार है। इस बाइक में चार्जिंग पॉइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, राइडिंग मोड्स (इको, नॉर्मल, स्पोर्ट्स), 6 इंच डिस्प्ले, रिवर्स मोड, होम चार्जिंग, लो फ्यूल इंडिकेटर, LED (हेडलाइट्स, ब्रेक, टर्न सिग्नल) जैसे फीचर्स उपलब्ध है। इस बाइक में हमें मोबाइल एप्लीकेशन का फीचर भी मिलता है जिससे कुछ फीचर्स को कंट्रोल किया जा सकता है।

Revolt RV1 Specifications

Revolt RV1 का टायर और ब्रेक

इस बाइक का टायर काफी हैवी ड्यूटी है। इस बाइक का फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक मिलता है। जिसके साथ इसका टायर 431.8mm का है और इस टायर में टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन मिलता है। इस प्रकार इस बाइक का पिछला टायर में भी डिस्क ब्रेक मिलता है। जिसके साथ 431.8mm का साइज ही मिलता है और इस टायर में हमें मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। इस बाइक में तुबेलेस टायर्स के साथ एलाय व्हील भी मिलता है।

स्मार्ट फीचर्स और दमदार इंजन के साथ 2024 Hero Destini 125 होगी लॉन्च, कीमत और फीचर्स जाने

Revolt RV1 की कीमत

Revolt RV1 बाइक को हम काफी सस्ता और किफायती इलेक्ट्रिक बाइक कह सकते है। क्योकि इस बाइक में इतने एडवांस फीचर्स होने के बावजूद भी इस बाइक की कीमत OLA के मुकाबले बेहद कम है। यह बाइक 84,990 रूपए की ऑन रोड कीमत है। इस बाइक के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर आप अभी इस बाइक 499 रूपए में बुक भी कर सकते है। इस बाइक की टॉप स्पीड 70KM प्रति घंटा तक की है। यह बाइक 4 कलर विकल्प में मौजूद है।

इसे भी पढ़े

Share this Article
Follow:
मेरा नाम अनमोल कुमार सिंह है। मुझे टेक्नोलॉजी, योजना और औटोमोबाइल पर कंटेंट लिखने का 2 साल का अनुभव है। Newslive18 के माध्यम से मैं सभी प्रकार के कंटेंट आपतक पहुँचता हु।
3 Comments
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now